चॉकलेट के लिए एक क़सीदा

यह प्रेम का भोजन माना जा सकता है। हम यह वेलेंटाइन दिवस पर हमारे प्रिय को देने, सहृदय माता-पिता ईस्टर पर एक खरगोश के रूप में अपने बच्चों को दे, यह एक दिल के आकार का बॉक्स में एक तारीख की शुरुआत sweetens। चॉकलेट और प्यार के बीच इतने सारे लिंक मौजूद हैं। यह उच्च समय चॉकलेट मान्यता यह हकदार प्राप्त है।




बहुत सारे एक दोषी आनंद, एक स्वस्थ आहार। से एक विकर्षण, लेकिन, जब कम मात्रा में मज़ा आया के रूप में यह हमला किया है, यह वास्तव में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ है। यह flavonoids और एंटीऑक्सीडेंट, बेहतर रक्त प्रवाह के लिए महत्वपूर्ण होते हैं, और ये भी हृदय रोग और कैंसर से मुक्त कण के कारण से बचने के लिए दिखाया गया है।

लेकिन चॉकलेट नैदानिक ​​अध्ययन और वैज्ञानिक विश्लेषण से परे चला जाता है, यह हमारे दिल के पास कुछ और प्रिय है न सिर्फ रासायनिक, लेकिन भावनात्मक रूप से भी। यह लंबे समय से एज्टेक के समय से एक कामोद्दीपक के रूप के बारे में सोचा गया है। वैज्ञानिकों ने अब दो रसायन यह होता है, tryptophan, सेरोटोनिन की एक निर्माण खंड है, जो दर्द को कम दिखाया गया है, और phenylethylamine, एम्फ़ैटेमिन से संबंधित एक उत्तेजक है, जो मस्तिष्क में जारी किया गया है, जब लोग प्यार में गिर करने के लिए इस आशय जोड़कर देखते हैं।



तो वहाँ यह है। हो सकता है कि हम चॉकलेट पसंद है क्योंकि यह मदद करता है हमें प्यार में गिर जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर इस आशय मुख्य रूप से मनोवैज्ञानिक है, हम एक समय में एक बार हर तरह के एक स्वादिष्ट इलाज में लिप्त नहीं कर सकते हैं?

ठीक है, दो फिटनेस प्रशिक्षकों के लिए, जवाब है हां। एहसास है कि कई ग्राहकों स्वीट्स बाहर काटने द्वारा हतोत्साहित महसूस के बाद, वे एक चॉकलेट का इलाज है कि चॉकलेट का पहले से ही भावनात्मक और पोषण मूल्य पर सुधार का विकास किया।

अच्छा ऊर्जा चॉकलेट प्रेम प्रसंग हम चॉकलेट के साथ है को पुनर्जीवित। वे बाइट के आकार व्यवहार करता है कि अतिरिक्त विटामिन और पूरक का एक मिश्रण अधिकतम स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के साथ चॉकलेट के प्राकृतिक लाभ गठबंधन कर रहे हैं। वे गुआराना, ग्रीन चाय होते हैं, Carnitine चयापचय को बढ़ावा देने के लिए, और Glutamine मांसपेशी समारोह को बढ़ावा देने और रक्त शर्करा को स्थिर करने में मदद करने। उन्होंने यह भी विटामिन B5 और बी 12, अच्छा चयापचय और कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के संश्लेषण के लिए और मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के सामान्य कामकाज के लिए आवश्यक होते हैं।

चॉकलेट अलविदा चुंबन सिर्फ इसलिए कि आप बेहतर पोषण के लिए अपने लक्ष्यों में सुधार हुआ है मत करो। यह वास्तव में मदद कर सकता है जैसा कि आप अपने आहार के लक्ष्यों के लिए छड़ी की कोशिश करो। जो लोग लगातार अच्छा ऊर्जा चॉकलेट की तरह एक चॉकलेट का इलाज का आनंद भी बहुत कुछ है, जबकि उनके आहार में एक अपराध-मुक्त खुशी सहित नियंत्रण में उनकी लालसा रखने की संभावना है। इतने सारे कारणों चॉकलेट अपने जीवन में वापस लाने के लिए साथ, आप बस महसूस कर सकते हैं एक लंबे खोया हुआ प्यार जैसे अच्छे के लिए वापस आ गया है। केवल अब आप बेहतर तरीके से समझ क्या चॉकलेट के साथ आप सभी के लिए क्या करने की कोशिश कर रहा है। स्वास्थ्य लाभ और एक स्वादिष्ट इलाज प्रदान करके, आप पोषण की आदतों में सुधार करने में सक्षम हो जाएगा, और सभी का सबसे अच्छा लाभ यह है कि अंत में आप प्रगति आपके द्वारा किए गए सभी के लिए अपने आप को प्यार करेंगे। तो जब सभी ने कहा और किया जाता है,

Post a Comment

0 Comments