दैनिक आहार के लिए कोको बीन्स जोड़ना

आमतौर पर के रूप में एक "सुपर खाद्य", कोको बीन्स स्वस्थ पोषक तत्वों अपने शरीर की जरूरत है की एक बड़ी राशि शामिल करने के लिए कहा जाता है। कोको बीन्स एक कोको के पेड़ से बीज हैं, और वे चॉकलेट में प्राथमिक संघटक है। अपने दैनिक आहार में कोको बीन्स सहित अपने शरीर को एक स्वस्थ बढ़ावा देने के लिए एक आसान तरीका है। कुछ लाभ में शामिल हैं: 






एंटीऑक्सीडेंट बहुत 

शोधकर्ताओं का मानना है कि कोकोआ की फलियों सबसे प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट युक्त खाद्य पदार्थ आप उपभोग कर सकते हैं में से एक हैं। वास्तव में, अपने प्राकृतिक रूप कोकोआ की फलियों में तीन बार हरी चाय के एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा है। एंटीऑक्सीडेंट, स्वस्थ कोलेस्ट्रॉल को बढ़ावा देने कोशिका क्षति के खिलाफ की रक्षा, और यहां तक कि कैंसर के कुछ प्रकार को रोकने में मदद कर सकते हैं। उन बस कुछ ही उदाहरण हैं। सभी चारों ओर, एंटीऑक्सिडेंट मानव शरीर के लिए अत्यंत लाभप्रद है। 

एक प्राकृतिक एंटी

कभी कभी के रूप में "प्रकृति की एंटी", कोको बीन्स तीन प्रमुख न्यूरोट्रांसमीटर है कि एक सकारात्मक मनोदशा को बढ़ावा देने होते हैं। सेरोटोनिन, डोपामाइन और phenylethylamine सभी एक साथ काम करने के लिए अपने मानसिक स्थिति खुश रखने के लिए। इस के अलावा, कोको बीन्स भी monoamine oxidase (MAO) निरोधक, जो तीन न्यूरोट्रांसमीटर अपने रक्त प्रवाह में प्रसारित वे सामान्य से अधिक लंबे समय तक के लिए अनुमति देने होते हैं। 

एक स्वस्थ वजन का समर्थन करता है 

हालांकि अनुसंधान इस क्षेत्र में पतली है, यह आम तौर पर माना जाता है कि कोकोआ की फलियों मदद वजन घटाने को बढ़ावा देने के। यह इस प्रकार मदद से आप एक उचित वजन बनाए रखने के सेम में निहित polyphenols, जो इंसुलिन संवेदनशीलता में सुधार हो सकता की वजह से है,। 

एक स्वस्थ दिल को बढ़ावा देता है

यह एक तथ्य यह है कि कोकोआ की फलियों हृदय प्रणाली पर सकारात्मक प्रभाव हो सकता है। कोको बीन्स अपने रक्त प्रवाह में "बुरा" कोलेस्ट्रॉल कम करने और "अच्छा" कोलेस्ट्रॉल के स्तर को ऊपर उठाने करके करते हैं। कोको बीन्स भी मैग्नीशियम, जो रक्त के थक्के से मुक्त रहता है, और कुशलता से अपने दिल पम्पिंग खून रहता है होते हैं। 

जब कोकोआ की फलियों लेने वाली है, तो आप एक जोड़े विकल्प हैं। कुछ लोगों को कच्चे खाने के लिए चुनते हैं, और जबकि यह निस्संदेह उन्हें खाने के लिए सबसे अधिक लाभकारी तरीका है, यह भी सबसे कड़वा होता है। डार्क चॉकलेट में कहीं अधिक सुखद कोकोआ की फलियों खाने के लिए तरीका है। इसमें एक बार है कि कम से कम 70% कोको शामिल खरीद करने के लिए बुद्धिमान हो सकता है, और है कि किसी भी दूध शामिल नहीं है, दूध के रूप में अपने शरीर की प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट अवशोषित करने की क्षमता में कोई कमी होगी।

Post a Comment

0 Comments